top of page

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर'राम नाथ कोविन्द स्कॉलरशिप' के माध्यम सेकस्तूरबा बालिका विद्यालय, दिल्ली

नई दिल्ली,15 अगस्त 2023


'सहयोग' द्वारा कस्तूरबा बालिका विद्यालय, ईश्वर नगर, नई दिल्ली की छात्राओं के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया गया, जिसमें 'सहयोग' की फाउंडर ट्रस्टी सुश्री स्वाति कोविन्द, ट्रस्टी श्रीमती आशा रानी एवं कस्तूरबा बालिका विद्यालय के प्रबंधक श्री श्याम सूरी तथा उप-प्रधानाचार्या श्रीमती अनीता शर्मा भी मौजूद थीं।

इस अवसर पर सुश्री स्वाति कोविन्द ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमें एक राष्ट्र और एक झंडे के नीचे खड़े होकर भारत को किसी भी देश से एक बेहतर देश बनाने का संकल्प लेने का दिन है, फिर चाहे हम किसी भी रंग, जाति, धर्म, भाषा आदि के आधार पर एक दूसरे से भिन्न ही क्यों ना हो।


‘सहयोग’ की संस्थापिका सुश्री स्वाति कोविन्द जी ने कक्षा बारहवीं की बोर्ड परीक्षा में पास होकर अधिकतम अंक प्राप्त करने वाली तीन छात्राओं को विगत दिनों स्कॉलरशिप से सम्मानित करने की घोषणा की थी। उन्होंने 14 अगस्त को उन तीनों बालिकाओं को जिन्होंने क्रमशः प्रथम, द्वितिय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली छात्राओं को 'राम नाथ कोविन्द स्कॉलरशिप' के माध्यम से पचास- पचास हजार की स्कॉलरशिप से सम्मानित किया। कक्षा बारहवीं में आर्ट्स स्ट्रीम से 88.6% अंक प्राप्त कर अन्नू ने पहला स्थान प्राप्त की तो वही गीतांजलि कुमारी ने कॉमर्स स्ट्रीम में 88.2% अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान प्राप्त किया और कीर्ति शर्मा ने आर्ट्स स्ट्रीम में 87.4% अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त किया है।


सुश्री स्वाति कोविन्द जी ने तीनों छात्राओं की सफलता पर जोर देते हुए कहा कि बालिकाओं ने जो यह सफलता हासिल की है, उसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत के साथ-साथ, उनके शिक्षकगण और छात्राओं के माता-पिता की भी बहुत बड़ी भूमिका रही है। इसलिए मैं उन्हें भी हार्दिक बधाई देती हूं।


इस अवसर पर छात्राओं के बेहतर भविष्य की कामना करते हुए सुश्री स्वाति कोविन्द ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि यह स्कॉलरशिप उन छात्राओं को न केवल उच्च शिक्षा के लिए उत्साहित करेगा बल्कि उन्हें इससे प्रेरणा भी मिलती रहेगी।




38 views0 comments

Comments


bottom of page